“मैदान पर विराट की ऊर्जा संक्रामक है, पूरी टीम को उत्साहित करती है…”: आरसीबी स्टार




चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने मैदान पर ऊर्जा लाने के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की सराहना की, जिससे सभी को अपने खेल में आगे बढ़ने में मदद मिली। टीम में एक अच्छा माहौल बनाए रखने में. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में अपनी शानदार वापसी पूरी की और शनिवार को बेंगलुरु में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर 27 रन की जीत के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली।

अपनी टीम की जीत के बाद, पाटीदार ने कहा, “विराट कोहली भैया की ऊर्जा मैदान पर संक्रामक है। चाहे हम मैच में पीछे हों या आगे, उनकी ऊर्जा हमेशा पूरी टीम को ऊपर उठाती है। मैदान पर उनकी ऊर्जा, हमें खेलने के लिए प्रेरणा और आत्मविश्वास देती है।” बेहतर।”

आरसीबी की प्लेऑफ की राह आसान नहीं थी. वे अपने पहले आठ मैचों में से सात हार गए थे। अंक तालिका में सबसे नीचे बैठकर वे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए। लेकिन शेष खेलों में दृढ़ विश्वास और निडर गेमप्ले ने उन्हें लगातार छह जीत हासिल करने में मदद की। इसके अलावा अन्य टीमों के नतीजे भी उनके पक्ष में रहे और शीर्ष चार में उनका सफर आसान हो गया।

आरसीबी के इस विश्वास पर कि वे सीज़न की खराब शुरुआत से उबर सकते हैं, पाटीदार ने कहा, “हमें विश्वास था कि हम अंक तालिका को बदल सकते हैं। ऐसा पहले भी हुआ है और आरसीबी ने पहले भी ऐसा किया है। हमारे आसपास उदाहरण और अनुभवी खिलाड़ी थे।” इसलिए यह एक बेहतरीन माहौल था। हर किसी को विश्वास था कि हम इसे बदल सकते हैं।”

अपने प्रदर्शन और आरसीबी के सीनियर खिलाड़ियों से मिले समर्थन पर पाटीदार ने कहा- ''मेरी भूमिका स्पष्ट थी और मैं बस इसे सही ढंग से क्रियान्वित करना चाहता था। हमारी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं, जैसे डीके (दिनेश कार्तिक), विराट, फाफ ( डु प्लेसिस), और (कैमरून) ग्रीन से मुझे जो चीजें सीखने का मौका मिला है, उससे मुझे काफी मदद मिली है।''

इस सीजन में 14 मैचों और 12 पारियों में पाटीदार ने 30.08 की औसत और 179.60 की स्ट्राइक रेट से पांच अर्धशतकों के साथ 361 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 55 है। सीज़न के दूसरे भाग में उनका शानदार प्रदर्शन, तेज़ अर्धशतक और स्पिन-गेंदबाजी पर हमला नेट-रन-रेट के आधार पर आरसीबी की योग्यता में महत्वपूर्ण साबित हुआ।

मैच की बात करें तो सीएसके ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस (39 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रन), विराट कोहली (29 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 47 रन) की बदौलत बोर्ड पर 218/5 का शानदार स्कोर खड़ा किया। 78 रन की साझेदारी, रजत पाटीदार (23 गेंदों में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 41 रन) और कैमरून ग्रीन (17 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों के साथ 38*) के लिए 71 रन की साझेदारी करने के लिए एक अच्छा मंच तैयार किया। तीसरे विकेट के लिए खड़े हो जाओ.

दिनेश कार्तिक (छह गेंदों में 14, एक चौका और एक छक्का) और ग्लेन मैक्सवेल (पांच गेंदों में 16, दो चौके और एक छक्का) के कैमियो ने आरसीबी को 200 रन से अधिक के कुल स्कोर तक पहुंचाया।

प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने और अपने नेट-रन-रेट को पार करने के लिए आरसीबी को सीएसके को 201 रनों से नीचे रोकना था।

219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने और शीर्ष चार में जगह पक्की करने के लिए कम से कम 201 रन बनाने के लक्ष्य में, सीएसके ने जल्दी ही दो विकेट खो दिए और 19/2 पर सिमट गई। रचिन रवींद्र (37 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रन) और अजिंक्य रहाणे (22 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन) ने 66 रन की साझेदारी करके टीम को मैच में ला दिया।

आरसीबी ने सीएसके को 129/6 पर समेट दिया, लेकिन रवींद्र जड़ेजा (22 गेंदों में 42*, तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से) और एमएस धोनी (13 गेंदों में 25*, तीन चौकों और एक छक्के की मदद से) के बीच साझेदारी से मैच पर कब्ज़ा होने का खतरा था। आरसीबी से दूर. हालाँकि, यश दयाल ने अंतिम ओवर में 11 रनों का बचाव करते हुए सीएसके को 20 ओवरों में सिर्फ 191/7 पर रोक दिया।

आरसीबी सात जीत और सात हार के साथ 14 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. सीएसके सात जीत और सात हार के साथ पांचवें स्थान पर है, लेकिन नेट-रन रेट कम होने के कारण वह पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है।)

इस आलेख में उल्लिखित विषय

(टैग्सटूट्रांसलेट)क्रिकेट(टी)रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(टी)चेन्नई सुपर किंग्स(टी)इंडियन प्रीमियर लीग 2024(टी)रजत मनोहर पाटीदार(टी)विराट कोहली एनडीटीवी स्पोर्ट्स

Source link

Leave a Comment